Milk and cheese can expect children to live longer दूध और पनीर अब बच्चों के रहने की उम्मीद कर सकते हैं
This post contains information about "Milk and cheese can expect children to live longer". इस पोस्ट के दूध "के बारे में जानकारी और पनीर शामिल है बच्चों को अब रहने के लिए" की उम्मीद कर सकते हैं. |
Children who eat plenty of dairy foods such as milk and cheese can expect to live longer, a study suggests.Some 4,374 UK children from a 1930s study were traced 65 years later by researchers in Bristol and Queensland.They found those who had had high dairy and calcium intakes as children had been protected against stroke and other causes of death, journal Heart reports.Despite dairy containing artery furring fat and cholesterol, high consumption did not raise the heart disease risk.The findings appear to back the practice of giving extra milk to schoolchildren. बच्चों को जो ऐसे दूध और पनीर जैसे डेयरी खाद्य पदार्थों का खूब खाने के लिए अब एक अध्ययन में 1930 से, एक अध्ययन suggests.Some ब्रिटेन के 4,374 बच्चों के रहने की उम्मीद कर सकते हैं 65 साल ब्रिस्टल में शोधकर्ताओं और Queensland.They जो था पाया द्वारा बाद में पता लगाया था डेयरी उच्च थे और कैल्शियम intakes के रूप में बच्चों के स्ट्रोक और मृत्यु के अन्य कारणों के खिलाफ संरक्षित किया गया था, पत्रिका हार्ट reports.Despite दुग्ध वसा और कोलेस्ट्रॉल furring धमनी वाले, उच्च खपत हृदय रोग risk.The निष्कर्ष बढ़ा नहीं था के लिए अतिरिक्त दूध देने की प्रथा को वापस दिखाई स्कूली बच्चों के लिए.
The study looked at family diets and found higher intakes of both calcium and dairy, predominantly from milk, cut mortality by a quarter.A higher daily intake of calcium, of at least 400mg as found in just over half a pint of milk, cut the chance of dying from stroke by as much as 60%. अध्ययन के परिवार के भोजन पर देखा और दोनों कैल्शियम और डेयरी के उच्च intakes, दूध से मुख्य रूप से पाया, कैल्शियम का quarter.A उच्च दैनिक कम से कम 400mg के सेवन, द्वारा मृत्यु दर में कटौती के रूप में पाया अभी दूध के आधा पिंट पर, काट के रूप में ज्यादा के रूप में 60% से दिल के दौरे से मरने की संभावना. These beneficial effects were seen at estimated intake levels similar to those currently recommended by experts.Three servings of dairy foods – for example, a 200ml glass of milk, a pot of yogurt and a small piece of cheese – will provide all the calcium most people need each day. इन लाभकारी प्रभाव का अनुमान सेवन वर्तमान में डेयरी खाद्य पदार्थों के experts.Three सर्विंग्स की सिफारिश उन के समान स्तर पर देखा है - उदाहरण के लिए थे, दूध का गिलास 200ml, दही का एक बर्तन और एक पनीर के छोटे टुकड़े - सभी कैल्शियम ज्यादातर लोगों प्रदान करेगा प्रत्येक दिन की जरूरत है.
Other factors may play a part – though researchers say they took into account that children with the highest dairy intakes came from wealthier families and ate better diets overall – but there is evidence that high calcium intake is good for blood pressure . अन्य कारकों के एक भाग के खेल - हालांकि शोधकर्ताओं का कहना है कि खाते में ले लिया है कि सबसे अधिक डेयरी intakes के साथ बच्चों के अमीर परिवारों से आए और बेहतर समग्र भोजन खा सकते हैं - लेकिन सबूत है कि खाने में कैल्शियम की उच्च रक्तचाप के लिए अच्छा है.
Prolonged high blood pressure increases the risk of stroke.Dairy consumption may also influence heart and circulation health through a hormone called insulin-like growth factor 1 (IGF-1), say the study authors from the UK's University of Bristol and Australia's Queensland Institute of Medical Research.In adults, high circulating levels of IGF-1 are linked with reduced cases of heart failure and heart disease deaths.Joanne Murphy of The Stroke Association said: “This is an interesting study, but we need to take a further look to really assess the benefits of milk in reducing the chances of dying from stroke. लंबे समय तक उच्च रक्तचाप stroke.Dairy खपत का खतरा भी एक हार्मोन के माध्यम से दिल और संचलन स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता बढ़ इंसुलिन तथाकथित विकास 1 कारक (IGF-1) जैसे, कहो ब्रिस्टल के ब्रिटेन के विश्वविद्यालय से अध्ययन के लेखक और ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के संस्थान चिकित्सा Research.In वयस्कों, उच्च IGF संचलन स्तरों-1 दिल विफलता स्ट्रोक एसोसिएशन के और हृदय रोग deaths.Joanne मरफी के मामलों में कमी के साथ जुड़े हुए हैं ने कहा: "यह एक रोचक अध्ययन है, लेकिन हम एक और अधिक देखने के लिए लेने की आवश्यकता है वास्तव में स्ट्रोक से मरने की संभावना को कम करने में दूध के लाभों का आकलन करें.
“In the meantime, we advise parents to opt for a diet rich in fruit and vegetables and low in saturated fat and salt for the overall health of their children.”June Davison, cardiac nurse for the British Heart Foundation said: “It is important to include dairy as part of a balanced diet from the early years.”However, older children and adults should consume low-fat dairy products such as semi-skimmed, 1% or skimmed milk and low-fat yogurts, which will help keep saturated fat intake low to help protect the heart.”Studies investigating a link between cancer and dairy products have not given clear results. कहा कि "इस बीच में, हम माता पिता को सलाह देने के लिए फल और सब्जियों संतृप्त वसा और अपने बच्चों के समग्र स्वास्थ्य के लिए नमक." जून Davison, ब्रिटिश हार्ट फाउंडेशन के लिए कार्डियक नर्स में और कम से भरपूर आहार के लिए चुनते हैं: "यह महत्वपूर्ण है को डेयरी के रूप में प्रारंभिक वर्षों से एक संतुलित आहार का हिस्सा है. "फिर भी शामिल है, बड़े बच्चों और वयस्कों की खपत कम वसा जैसे अर्ध के रूप में डेयरी उत्पादों, स्किम्ड 1% या स्किम्ड दूध और कम वसा दही, जो मदद करेगा रख संतृप्त चाहिए वसा का सेवन करने में मदद हृदय की रक्षा कम है. "अध्ययन कैंसर और डेयरी उत्पादों के बीच एक कड़ी जांच स्पष्ट परिणाम नहीं दिया है. Some research shows an increase in the risk of developing cancer, and some shows a decrease. कुछ शोध कैंसर विकसित होने का जोखिम में वृद्धि से पता चलता है, और कुछ कमी को दर्शाता है.































